Tata Nexon Facelift के आते ही जापान लौटने की तैयारी Suzuki, लेकिन नहीं होगा…

नेक्सन फेसलिफ्ट (Nexon Facelift) की टेस्टिंग जारी है और जैसा टाटा मोटर्स इसमें काफी सुधार भी कर रहा है। यह नेक्सन टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाडी होने के साथ ही है भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इसकी महीने की बिक्री 15,000 से अधिक के आस-पास है और इसे लोग पसंद भी करते हैं।

टाटा के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें अपने वर्तमान ग्राहक का रुझान अपनी ओर बनाए रखना है और इसको लेकर हमें काफी सुधार मिलेगा। ये सुधार नेक्सन के प्रीमियम क्वालिटी को भी बढ़ावा देंगे। एक नई वीडियो में पता चला है कि नेक्सन में सफारी से बड़ा इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर मौजूद है और 7-स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन की भी है। आइए एक नज़र डालते हैं –

आपको बता दें कि पहले से ही हैरियर, सफारी, अल्ट्रोज़ और नेक्सन ईवी के साथ टाटा मोटर्स ने भी पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया था। हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन के साथ टाटा ने एक नया 7 इंच का TFT डिजिटल इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन भी पेश किया, जिसके बीच में एक स्क्वरल स्क्रीन थी। इसे दो एलसीडी पैनलों ने टाचो, ईंधन और इंजन के टेंपरेचर को दिखाने के लिए घेर रखा है।

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रेनॉल्ट काइगर और निसान मैग्नाइट के इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन का अनुमान लगाया जा रहा था। उम्मीद थी कि यही यूनिट अल्ट्रोज़ रेसर, सफारी, हैरियर फेसलिफ्ट के साथ-साथ नेक्सन फेसलिफ्ट पर भी लगेगी। नई स्पाई शॉट्स में एक बड़ी और एकपीस डिस्प्ले दिखाई देती है जो टैचोमीटर, गति, गियर पोजीशन इंडिकेटर आदि की जानकारी देती है। वहीं इसके डिस्प्ले में हम गियर पोजीशन इंडिकेटर भी देख सकते हैं।

इसमें कुछ नई चीजें देखने को मिलेगी, जो स्वाइप स्टाइल सीक्वेंशियल इंडिकेटर्स के साथ होंगी। साथ ही नए एलॉय व्हील्स और कुछ और बदलाव होंगे। इंटीरियर में एक नई 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, नया बड़ा इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन, टच और टॉगल एचवीएसी पैनल, नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, बैंगनी सीट सजावट होंगे। साथ ही 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन (120 पीएस, 170 एनएम, 6MT, 6AMT) और 1.5 लीटर का टर्बो डीज़ल इंजन (115 पीएस, 260 एनएम, 6MT, 6AMT) होने की भी संभावना है। 7-स्पीड डीसीटी भी संभव है।

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