भारतीय पैसेंजर कार बाजार में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का डिमांड तेजी से बढ़ रहा है। चाहे वह व्यक्तिगत उपयोग के लिए हो या कमर्शियल उपयोग के लिए, कंपनी के कार हमेशा डिमांड में रहते हैं। बिजनेस सेगमेंट में मारुती सुजुकी के पोर्टफोलियो में Tour रेंज शामिल है। इस बार, कंपनी ने टैक्सी वाहनों की इस सीरीज की 5,00,000 यूनिट्स बेचने की उपलब्धि हासिल की है।
Maruti Suzuki Tour की 5 लाख यूनिट्स बिकीं
Maruti Suzuki Tour मारुति की एरेना सीरीज के तहत बेची जाने वाली कारों के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। खास बात यह है कि Tour H1 को कंपनी के हैचबैक मॉडल Alto K10 के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जबकि Tour H3 को WagonR के समान आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। Tour S, Tour M और Tour V क्रमशः Dzire, Ertiga और Eeco के प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं।
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Maruti Suzuki की Tour रेंज वाणिज्यिक क्षेत्र की हर आवश्यकता को पूरा करने के लिए उपयुक्त है। Ola, Uber जैसी ऐप बेस्ड कैब कंपनियां मारुति के Tour का इस्तेमाल करती हैं। कारों में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी विकल्प मिलता है। इससे ट्रैवेलिंग की लागत कम हो जाती है। साथ ही इन्हें मारुति सुजुकी के स्मार्ट फाइनेंस प्रोग्राम के तहत खरीदा जा सकता है। जिससे, कार का EMI का का भुगतानआसानी से किया जा सकता है।
मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमारी टूरिंग रेंज आज कई लोगों की व्यावसायिक प्रेरणा का हिस्सा है। लोग सफलता की राह पर मारुती टूर को भरोसेमंद साथी के रूप में मानते हैं। उनके अनुसार, इन वाहनों में कई साडी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, जो सरकारी नियमों का अनुपालन करती हैं। साथ सीएनजी इंजन, यात्रा की लागत को कम कर देता है।
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