Mahindra XUV400 को बड़ा झटका, खरीदने से पहले जान लें ये 3 कमियां…

Mahindra XUV400’s Negative Points

आपको महिंद्रा ने एक्सयूवी 400 (Mahindra XUV400) में 39.4kwh का बैटरी पैकमिलता है। आपको बता दे, कंपनी इसे लेकर ही दावा करती है कि यह (XUV400) सिंगल चार्ज पर 456 किलोमीटर की रेंज आपको ऑफर कर सकती है। यह महिंद्रा एक्सयूवी300 पर बेस्ड की बात हो रह है। आप इसे मोटे तौर पर एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्जन मान जैसे मन सकते है। हालांकि, इसकी लंबाई एक्सयूवी300 से थोड़ी ज्यादा, 4.2 मीटर है जबकि एक्सयूवी300 की लंबाई 4 मीटर से भी कम है। इंडियन बाजर में यह टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को टक्कर दे सकती है। लेकिन सवाल है की क्या एक्सयूवी 400 एकदम परफेक्ट है? चलिए, आपको बताते है इसमें कौन सी 3 कमिया है।

पुराना डिजाइन
जैसे की हम पहले ही बता चुके है कि यह एक्सयूवी300 पर बेस्ड है। ऐसे में इसका डिजाइन भी लगभग-लगभग एक्सयूवी300 जैसा नजर आ रहा है, जो आपने पहले भी देख रखा है। हालांकि, कुछ इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक डिजाइन एलिमेंट इसमें जोड़े गए है। इस कार को इलेक्ट्रिक दर्शाने के लिए जगह-जगह पर कॉपर फिनिश एलिमेंट आपको देखने को मिल जायेगे। फ्रंट भी एक्सयूवी300 से थोड़ा अलग है लेकिन बाकी बहुत कुछ एक्सयूवी300 जैसा ही आपको लग सकता है।

फीचर्स की कमी
इस XUV400 को बहुत ज्यादा फीचर लोडेड कार नहीं कहा जा सकता है। इसमें टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी आपको नहीं मिलता, जबकि अब काफी कारों में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट आता हैं। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स भी नहीं हैं जबकि इसके टक्कर वाली टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में वेंटिलेटेड सीट्स (फ्रंट)आपको मिल जाएगी। XUV400 में वायरलेस चार्जिंग भी नहीं है।

ये भी पढ़े:Electric Bike: लॉन्च हुआ Honda का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! 2050 तक नहीं होंगी एक भी पेट्रोल…

रियर एसी वेंट्स
इस XUV400 की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू है। इतने प्राइस टैग वाली कार में लोगों को कम से कम रियर एसी वेंट्स मिलने की उम्मीद होती है जबकि इस कार में रियर एसी वेंट्स नहीं मिलता।

क्या अच्छा है?
ऐसा हम नहीं कह रहे कि कार में सिर्फ कमियां ही हैं, अच्छाइयां भी काफी हैं। इसका मोटर काफी पावरफुल और बैटरी पैक काफी बड़ा है। इसकी लंबाई 4.2 मीटर है तो कार में ज्यादा स्पेस भी आपको मिलता है। इसमें आपको सेगमेंट का बेस्ट बूट स्पेस मिलता है।

LATEST LINKS:-

सनोहर सिंह पिछले 2 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में लगभग सभी विषयों जैसे- लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, फीचर्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, सनोहर सिंह मोटर रडार वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।